Friday, April 12, 2024
spot_img
HomeBrand Studioमुम्बई उत्सव: भवन्स कॉलेज में होगा भारतीय सांस्कृतिक समर्थन

मुम्बई उत्सव: भवन्स कॉलेज में होगा भारतीय सांस्कृतिक समर्थन

मुम्बई उत्सव: भवन्स कॉलेज में होगा भारतीय सांस्कृतिक समर्थन


मुंबई शहर बड़े उत्साह से महसूस कर रहा है आगामी शानदार सांस्कृतिक उत्सव “मुम्बई उत्सव” का, जो 25 फरवरी को भवन्स कॉलेज में अपना जादू बिखेरने का कारणीय योजना बनाए है। इस कार्यक्रम का आयोजन, जिसे फिल्म्स टुडे के राजेश श्रीवास्तव और रियल्टो मीडिया के राहुल रॉय और डॉ. गोरक्ष सदाशिव धोत्रे ने संगठित किया है, भारतीय सभ्यता, सांस्कृतिक, शास्त्रीय संगीत और पारंपरिक नृत्य के एक शानदार उत्सव का वादा कर रहा है।

इस उत्सव की शुरुआत पपीलन पार्क में हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस से हुई, जिसमें पद्मश्री डॉ सोमा घोष, धीरज कुमार, संदीप सोपारकर, राम शंकर, और सुनील पाल जैसे प्रमुख व्यक्तित्व शामिल थे। मुख्य अतिथियों में डॉ सोमा घोष, निर्देशक धीरज कुमार, डॉ. गोरक्ष सदाशिव धोत्रे, संगीतकार डॉ राम शंकर, संदीप सोपारकर, सुंदरी ठाकुर, एंकर सिमरन आहूजा, कबड्डी खिलाड़ी मिसेज अक्षदा जैंगल, कोठारी मैडम, कॉमेडियन सुनील पाल,
सिमर आहलुवालिया,श्याम सिंघानिया, और योगेश जाधव (बिग बॉस मराठी) शामिल थे, और इसमें कई और शामिल थे।

महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री श्री देवेंद्र फडणवीस जी ने इस आयोजन को बधाई देने के लिए एक पत्र के माध्यम से अपनी शुभकामनाएं भेजीं। “मुम्बई उत्सव” के ब्रांड एम्बैसडर पद्मश्री सोमा घोष और डॉ संदीप सोपारकर हैं। पत्रकार परिषद में पद्मश्री डॉ सोमा घोष, श्री श्याम सिंघानिया, राम शंकर, सुश्री सिमरन आहूजा, और सुनील पाल सहित कई मेहमान आये और राजेश श्रीवास्तव और राहुल राय की पहल की सराहना की और आगामी “मुम्बई उत्सव” के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।

आयोजक राजेश श्रीवास्तव, जो पिछले 16 वर्षों से “फिल्म्स टुडे” मैगजीन का संचालन कर रहे हैं और एक सक्रिय सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं, ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सभी अतिथियों और मीडिया का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि “मुम्बई उत्सव” विभिन्न राज्यों के नृत्यकारों और कलाकारों को प्रस्तुत करेगा, जो लोक नृत्य और संगीत की शृंगारपूर्ण प्रस्तुति करेंगे।

सह-आयोजक राहुल रॉय ने बताया कि इस कार्यक्रम में विभिन्न राज्यों की परंपरागत सांस्कृतिकों को एक स्टेज पर प्रदर्शित किया जाएगा। और इस कार्यक्रम में हम आपसी साहित्य को एकत्र करने का लक्ष्य रख रहे हैं, हम सभी उम्र के लोगों से भाग लेने की उम्मीद कर रहे हैं, इसलिए हमने इस कार्यक्रम का आयोजन भवन्स कॉलेज में किया है। इसके अलावा, राहुल रॉय ने बताया कि इस कार्यक्रम में स्टेज पर कम से कम 10 छात्रों के स्कूल फीस वितरित की जाएगी।

पद्मश्री सोमा घोष ने राजेश श्रीवास्तव और राहुल रॉय की कोशिशों की सराहना की, कहते हुए कि “मुम्बई उत्सव” के माध्यम से शास्त्रीय भारतीय संगीत को युवा पीढ़ियों को परिचित कराया जाएगा। उन्होंने संगीत के चमत्कारी प्रभाव को जोर देते हुए कहा कि हमारे देश के आव
मंहगा मेलोडीज का सामना करने पर भी एक अस्पताल के बिस्तर पर से पेशेंट भी खुश हो जाता है। “मुम्बई उत्सव” का उद्देश्य है यह जादुई चर्म दर्शाना। इस इवेंट में विभिन्न राज्यों के कलाकारों का समर्थन करते हुए सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ-साथ गायन और नृत्य शामिल होंगे।

धीरज कुमार ने भी इस प्रोग्राम के लिए राजेश श्रीवास्तव और राहुल रॉय को शुभकामनाएं भेजते हुए अपना समर्थन दिखाया और उन्होंने अपनी और अपनी कम्पनी की पूरी समर्थन देने की आश्वासन दी। संदीप सोपारकर ने “मुम्बई उत्सव” के सुंदर अवसर की सराहना की, बताते हुए कि यह भारतीय कला और सांस्कृतिक के प्रति आदर का एक शानदार माध्यम है। विशेष रूप से, इवेंट को जीडी गोयनका स्कूल के स्पेशल बच्चों की एक प्रदर्शन से शुरुआत होगी, जिससे कार्यक्रम को एक दिल छू लेने वाला स्पर्श मिलेगा।

जबकि “मुम्बई उत्सव” के आगे की गिनती शुरू हो रही है, शहर 25 फरवरी को भवन्स कॉलेज में सांस्कृतिक समृद्धि और कला का एक अद्वितीय अनुभव करेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Google search engine

Most Popular

Recent Comments